Tuesday 6 June 2017

14 वर्षीय जापानी लड़के को रैनसमवेयर बनाने के लिए गिरफ्तार किया गया😈😱

Leave a Comment
Thnx To THN
जापानी अधिकारियों ने ओसाका में एक 14 वर्षीय लड़का, एक प्रान्त और बड़े बंदरगाह शहर को गिरफ्तार कर लिया है, ताकि कथित रूप से एक रैनसोवेयर मालवेयर का निर्माण और वितरण किया जा सके 


यह जापान में पहली ऐसी एक गिरफ्तारी है जिसमें रैनसमवेयर से संबंधित अपराध शामिल है।

Ransomware एक मैलवेयर का एक टुकड़ा है जो पीड़ित के कंप्यूटर पर फ़ाइलों को एन्क्रिप्ट करता है और जब तक कि एन्क्रिप्टेड फाइलों के लिए डिक्रिप्शन कुंजी प्राप्त करने के लिए पीड़ित व्यक्ति फिरौती के लिए भुगतान करता है, आमतौर पर बिटकॉन्स में भुगतान करता है।

Ransomware कुछ वर्षों के लिए आस पास रहा है, लेकिन वर्तमान में, यह दुनिया भर के व्यवसायों और उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रमुख साइबर खतरा बन गया है।

पिछले महीने सिर्फ वांकेरी रैनमावेयर ने सिर्फ 72 घंटों के भीतर 3,00,000 पीसी लगाए, दुनिया भर में कहर बिगड़ते हुए।

कई जापानी मीडिया के मुताबिक, तीसरे साल के ज्युनियर हाईस्कूल के छात्र तीसरे वर्ष के बाद किशोरी के बाद हाल ही में गिरफ्तारी आई, उसने एक रेंसोमवेयर वायरस बनाया और इंटरनेट पर अपना स्रोत कोड अपलोड कर लिया।

छात्र, जिन्होंने आरोपों में भर्ती कराया, अपने स्वयं के रैनोमावेयर संक्रमण को विकसित करने के लिए संयुक्त नि: शुल्क एन्क्रिप्शन सॉफ्टवेयर और फिर इसे एक विदेशी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया और यहां तक ​​कि लोगों को वित्तीय लाभ के लिए आगे बढ़ने के लिए डाउनलोड और उपयोग करने के लिए सिखाया।

किशोरों ने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्विटर का विज्ञापन भी किया था, जिसमें उपयोगकर्ताओं को बताया "मैंने रोनोमावेयर बनाया है, कृपया इसे इस्तेमाल करने में संकोच न करें" सूत्रों ने कहा।

जापानी पुलिस के मुताबिक, किशोरों के रेंसोमावेयर ने एक डाउनलोडर को पीडि़तों के कंप्यूटरों को संक्रमित करने की अनुमति दी, जो डिजिटल मुद्रा में भुगतान की मांग कर रहा था। उसका रेंसोमावेयर फ्रेमवर्क 100 गुना से डाउनलोड किया गया है।

अधिकारियों ने किशोरावस्था की पहचान प्रकट नहीं की है, लेकिन यह सूचित किया है कि छात्र ने अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हुए रैनोमावेयर प्रोग्राम बनाने के लिए लगभग 3 दिन का समय लिया है।


छात्र ने अधिकारियों को यह भी बताया कि वह खुद को कोड में सीखा है और प्रसिद्ध बनने के लिए रानसमवेयर को जिज्ञासा से बाहर निकाला।

जनवरी में जापानी पुलिस ने "साइबर गश्ती" के दौरान रानोमावेयर को देखा और अप्रैल में अपने घर की खोज के बाद किशोर के कंप्यूटर को जब्त कर लिया।
If You Enjoyed This, Take 5 Seconds To Share It

0 comments:

Post a Comment